हिन्दी English

क्यों है ऑनलाइन विज्ञापन और प्रायोजित पोस्ट की जरूरत:

                आजकल के डिजिटल युग में ऑनलाइन विज्ञापन और प्रायोजित लेख (या लेख जिनमें टेक्स्ट, चित्र, डेटा, ऑडियो, वीडियो, स्लाइड शो आदि भी शामिल हैं) देना आपके अपने भावी ग्राहकों तक एक पहुँच बनाने के लिये एक उचित और तेज़ माध्यम हैं.

यह भावी ग्राहकों के लिये उपयुक्त मनोहारी सामग्री के द्वारा आपके ब्रांड, उत्पाद, सेवाओं, ऑफर्स (आगे सामूहिक रूप से 'ब्रांड' पढ़ें) के प्रदर्शन में सहायता करते हैं.

इस तरह की पोस्ट पेड, ओन्ड और अर्जित (paid, owned and earned) मीडिया की रणनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं.

आपके पास अपना बहुत ही सीमित बजट, सम्पत्ति या धन क्षमता होने पर भी यह अर्जित मीडिया के अपने समूह से प्रोत्साहन के लिये उत्प्रेरक की तरह सहायता करती है. यहाँ पर हम संक्षेप में कुछ लाभ दे रहे हैं -

अपने ब्रांड के प्रति लोगो में जागरूकता बढ़ायें -
यह प्रतिस्पर्धी बाजार में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, या जब आप एक नये या भावी उद्यमी हैं. स्थापित व्यापार के लिये ये एक नये आयाम दे सकता है जब एक नये ऑफर को पेश करना हो या मौजूदा उत्पादों या सेवाओं को फिर से मजबूत करना हो.

भावी ग्राहकों को जानकारी दें - यह अपनी कम्पनी या ब्रांड के पहलुओं के बारे में भावी ग्राहकों को जानकारी देने का एक बहुत ही बढ़िया तरीका हैं. इसमें प्रायोजित वीडियो और प्रायोजित समीक्षा भी शामिल हो सकते हैं.

विचारों के नेतृत्व का विकास - कुछ प्रायोजित पोस्ट सूचना देने से सम्बन्धित होती हैं, जिससे आप चाहते हैं कि आपका ब्रांड आपके भावी ग्राहकों के मानसपटल पर अंकित हो जाय.
यदि एक छोटे व्यापार का स्वामी या सामान्य ग्राहक की कोई आवश्यकता है तो क्या आपका ब्रांड तुरन्त उसके ज़ेहन में आता है? यदि नहीं, तो प्रायोजित पोस्ट आपको उनके ज़ेहन तक आसानी से पहुँचाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं.

अपने ब्रांड के प्रति सकारात्मक भावना का निर्माण - सभी व्यापार मालिक और उद्यमी ऑनलाइन विज्ञापन और प्रायोजित पोस्ट पर ध्यान देते हैं. वे उन तक पहुँचने और उन्हें सूचना देने के आपके प्रयासों की सराहना करते हैं.  एक सम्पूर्ण मार्केटिंग अभियान के एक अभिन्न अंग में यह तरीका - व्यापारिक समूह आपके ब्रांड को कैसे देखता है - के प्रबंधन में सहायता करता है.

Comments

Sort by

© C2016 - 2024 All Rights Reserved